कला का कोई धर्म कोई जात-पात नहीं होती है। कला सिर्फ कला होती है। लेकिन यूपी में कला को लेकर हिन्दू मुस्लिम धर्म की जंग शुरू हो गई है। हाल ही में एक केस सामने आया है जिसमें रामलीला में राम का किरदार निभाने वाले बरेली के मुस्लिम कलाकार दानिश खान को रामलीला में काम नहीं करने की धमकी दी है।


असल में सच यह है कि आरोपी राम का किरदार निभाने के दौरान माथे पर तिलक लगाने से खफा हैं। धमकी देने का आरोप दानिश  खान (Danish Khan) के घर में किराए पर दुकान करने वाले व्यक्ति और साथी पर लगाया गया है। इस मामले में SSP ने जांच कराने के आदेश दिए हैं। बता दें कि बरेली के बारादरी के कसाई टोला निवासी दानिश खान विंडर मेयर थिएटर में रामलीला मंचन के दौरान कई साल से श्री राम का किरदार निभाते आ रहे हैं।


दानिश (Danish Khan) के मुताबिक आरोपी राम का किरदार निभाने की जानकारी मिलने पर आरोपी दानिश के घर आए और गाली-गलौज की और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। दानिश (Danish Khan) के अनुसार वह करीब 15 साल से रंगमंच से जुड़े हैं। सैकड़ों नाटकों में अभिनय किया। तीन साल पहले रामलीला (Ram Leela ) में भगवान राम की भूमिका की। अभिनय लोगों को पसंद आया है।

धमकी के बाद परिवार के सदस्य परेशान हैं। दानिश के साथ एसएसपी से मिली समियुन खान ने बताया कि वह भी रामलीला (Ram Leela ) में कैकई का किरदार निभाती हैं। जिसपर आसपास के लोग कमेंट्स करते हैं। एक-दूसरे को भड़काते हैं और अंजाम भुगतने तक की धमकी देते हैं।