हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) ने देश में COVID-19 टीकाकरण को लेकर बड़ा मुकाम हासिल किया है। राज्य में सौ प्रतिशत वयस्क आबादी को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाया जा चुका है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को यह दावा किया।

एजेंसी के अनुसार, प्रवक्ता ने कहा कि राज्य के 53,86,393 वयस्कों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अगस्त के अंत तक 100 प्रतिशत वयस्क आबादी को पहली डोज भी लगा दी गई थी।

आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, रविवार को बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोरोना काल में ड्यूटी करने वालों को सम्मानित करने के लिए एक विशेष समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया शामिल होंगे। इस दौरान COVID ड्यूटी करने वालों को, नागरिकों को टीकाकरण में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur), केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल (State Health Minister Rajiv Saizal) भी समारोह में शामिल होंगे। कुछ दिन पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और शिमला के सांसद सुरेश कश्यप ने कहा था कि नड्डा दौरे के समय एम्स में एक ओपीडी का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 6 सितंबर को टीकाकरण को लेकर राज्य प्रशासन के प्रयासों की सराहना की थीत्र इसके तीन महीने बाद यह समारोह आयोजित किया जा रहा है।