जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत वादियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहती हैं. इन तस्वीरों को महज देखने भर से ही लोग खुश हो जाते हैं. हालांकि इस बार इंटरनेट पर ट्रेंड कर रही फोटोज कुछ अलग हैं. ये फोटोज हिमाचल प्रदेश की स्पिती घाटी की हैं.  



यह भी पढ़े :  नहीं देखी होगी ऐसी हिन्दू-मुस्लिम एकता , यहां की दुर्गा पूजा साम्प्रदायिक सौहार्द का संदेश देती है


हिमाचल की फोटोज को शेयर करने वाले नॉर्वे के डिप्लोमैट का नाम एरिक सोलहेम बताया जा रहा है. इन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से तीन तस्वीरें शेयर की हैं. भारत की खूबसूरती को दर्शाती हुई ये फोटोज लोगों को खूब पसंद भी आ रही हैं.

ट्विटर पर तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि मंगल में एक सवारी. स्पीति हिमाचल प्रदेश. अतुल्य भारत. दरअसल नॉर्वे के डिप्लोमैट ने हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी को मंगल ग्रह से कंपेयर किया है. फोटोज वाकई में लाजवाब हैं. लोग इस तरह के नजारे या तो फिल्मों में या फिर अपने सपनों में ही देख पाते हैं. लेकिन भारत में ऐसी कई जगह हैं जिनकी खूबसूरती बेमिसाल है.

ये भी पढ़ेंः जेल में बंद 218 मुस्लिम कैदियों ने विधि विधान से नवरात्रि व्रत रख पेश की सांप्रयादिक सौहार्द की मिसाल


इन फोटोज को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया गया है. घाटी के रंग की वजह से इसकी तुलना मंगल ग्रह से की जा रही है. इन तस्वीरों को हजारों लोगों ने लाइक किया है. कमेंट सेक्शन में तो जैसे प्रतिक्रियाओं की बाढ़ ही आ गई है. कई लोग फोटोज देख भारत के नजारों की तारीफें करने लगे.