कांग्रेस पार्टी ने 30 अक्टूबर को होने वाले हिमाचल प्रदेश के लोकसभा (Lok Sabha elections of Himachal Pradesh) और विधानसभा उपचुनाव ( Assembly by-elections of Himachal Pradesh) के लिए 20 स्टार प्रचारकों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को जारी की गई इस सूची में हाल ही में पार्टी में शामिल हुए कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) का नाम भी शामिल हैं. साथ ही पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)  भी हिमाचल प्रदेश में पार्टी के लिए वोट मांगेंगे.

वहीं, कांग्रेस के 20 स्टार प्रचारकों की सूची में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) का नाम पहले नंबर पर है. सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस आलाकमान ने एक और बड़ी जिम्मेदारी दी है. इससे पहले उन्हें उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सीनियर ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया था. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की एक और विधानसभा की तीन सीटों के लिए 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है.

इसके साथ ही इस सूची में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab Chief Minister Charanjit Singh Channi) , पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) , राज बब्बर और भूपेंद्र सिंह हुड्डा ( Bhupinder Singh Hooda) का नाम भी 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है. 

बता दें कि पिछले कुछ समय से भूपेश बघेल की पार्टी में सक्रियता तेजी से बढ़ी है. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद वे यूपी पहुंचने वाले कांग्रेस के पहले मुख्यमंत्री थे. प्रियंका और राहुल गांधी के साथ वे इस मामले में सबसे पहले एक्टिव होने वाले नेताओं में शामिल थे.