हीरो जल्द ही एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। परिवहन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार कंपनी 2022 के लिए ऑप्टिमा सीएक्स (Optima CX) सीरीज को अपग्रेड करने की योजना बना रही है। बता दें कि कंपनी 2022 Hero Optima HX को दो वैरिएंट्स - CX और CX ER को पेश करेगी। इन ट्रिम्स के ई-स्कूटर की मौजूदा ऑप्टिमा एचएक्स (Optima HX) रेंज की जगह लेने की उम्मीद है। बैटरी पैक कॉन्फिगरेशन के मामले में दोनों ट्रिम एक दूसरे से अलग हो सकते हैं। जहां CX में सिंगल बैटरी यूनिट होने की उम्मीद है, वहीं CX ER में डुअल बैटरी पैक मिलने की संभावना है। 

यह भी पढ़े : Gorakhnath temple attack : मुर्तजा के लैपटॉप में मिला आतंक का जखीरा, आतंकी संगठन से जुड़े होने के कई सबूत मिले

ऐसी उम्मीद है कि कंपनी कुछ स्टाइल अपडेट के साथ नए स्कूटर में लॉन्च करेगी। साथ ही कुछ अहम तकनीकी बदलाव भी होंगे। नए ऑप्टिमा सीएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर में जिस मॉडल को वह रिप्लेस कर रही है उसकी तुलना में ज्यादा पावरफुल होने की उम्मीद है। साथ ही, कंपनी अपने इलेक्ट्रिक मोटर की ओवरऑल एफिशिएंसी को भी अपडेट कर सकती है।

यह भी पढ़े : 30 साल बाद बन रहा है ये दुर्लभ योग, इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत


नए स्कूटर में क्रूज कंट्रोल, वॉक असिस्ट, रिवर्स मोड, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलैंप और रिमोट की के साथ एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे कई अहम फीचर्स मिलने की संभावना है। कंपनी पहले की तरह ही, इसमें कॉन्टिनेंटल के 90/90 सेक्शन ट्यूबलेस टायर्स के साथ 12-इंच व्हील्स मिलना जारी रहेंगे। जहां तक कीमत की बात है, नए स्कूटर की कीमत मौजूदा पेशकश से ज्यादा हो सकती है। इस समय Hero Optima HX की कीमत सिंगल बैटरी वेरिएंट के लिए 55,850 रुपये और डुअल-बैटरी वेरिएंट के लिए 65,640 रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) रखी गई है।