पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल में कोरोना से संबंधित विभिन्न प्रकार की समस्याओं के निदान के लिये कोविड हेल्पडेस्क शुरू किया गया है। वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी ओमप्रकाश सिंह ने शनिवार को यहां बताया कि कोरोना से जुड़ी समस्याओं के निदान के लिये विभाग ने वाट्सएप नम्बर 9771462694 जारी किया है। 

उन्होंने बताया कि हेल्पडेस्क के माध्यम से समस्तीपुर मंडल के रेलकर्मी एवं यात्री कोविड से सम्बन्धित समस्याओ की जानकारी देकर उसके निदान एवं सुझाव प्राप्त कर सकते है। उन्होंने बताया कि इसके अलावे इस वैश्विक महामारी पर नियंत्रण के उद्देश्य से कार्मिक विभाग ने एसबीएफ के कोविड केयर फंड से पल्स ऑक्सीमीटर समेत अन्य सामानों की खरीद कर मंडल के प्रत्येक स्टेशनों पर वितरण के लिये परिचालन विभाग को उपलब्ध करा दिया है। 

सिंह ने बताया कि कोरोना पीड़ति वैसे रेलकर्मी जिनके घर में खाना बनाने के लिये कोई सदस्य नहीं है, उन परिवारों के लिए रेल प्रशासन ने आरपीएफ बैरक मे फुड पैकेट तैयार कर उन्हें भोजन उपलब्ध करा रही है। उन्होंने बताया कि समस्तीपुर मंडल में कोविड संक्रमण से मरने वाले प्रत्येक रेलकर्मी के परिजन को आपदा प्रबंधन राहत कोष (एसडीआरएफ) से 50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी।