केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में बीती रात से उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश से जगह-जगह भू-स्खलन होने से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है. कश्मीर संभाग में भारी बर्फबारी के कारण बनिहाल से काजीकुंड ट्रेन सेवा भी प्रभावित हुई है. इसके अलावा श्रीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 41 उड़ानों को रद कर दिया गया है. श्रीनगर शहर में पांच इंच तक बर्फबारी हो चुकी है जबकि शोपियां और टंगमार्ग में एक-एक फुट से अधिक बर्फबारी हो चुकी है.

यह भी पढ़े : EXCLUSIVE PM Modi: मन की बात’ कार्यक्रम को लेकर यूजर्स ने सोशल मीडिया पर रखी ‘जन की बात’

श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रबंधन ने बताया कि अभी भी लगातार हिमपात हो रहा है हालांकि हमारा स्नो क्लियरिंग टीम रनवे और एप्रन पड़ रही बर्फ को निरंतर हटाने में जुटी हुई है.वहीं विजिबिलिटी की बात करें तो वह महज 400 मीटर तक है. अभी तक करीब 41 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. उड़ानों की स्थिति को लगातार अपडेट किया जा रहा है.यात्रियों को आगामी उड़ानों में अगली उपलब्ध उड़ान में समायोजित किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह बर्फबारी और बारिश के कारण भूस्खलन हुआ है. ऊधमपुर से बनिहाल तक बीती रात से बारिश जारी है. इस वजह से कैफेटेरिया मोड़, मरोग और पंथियाल इलाकों में जगह-जगह पहाड़ों से चट्टानें खिसककर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आ गई है. इस वजह से दोनों ओर से ट्रैफिक को रोक दिया गया है.

यह भी पढ़े :  बेटी ने पिता को संबंध बनाने से किया इनकार,  उसके बाद बेटी की हत्या कर डेड बॉडी से किया दुष्कर्म


बनिहाल स्थित नवयुग टनल और जवाहर टनल में भारी बर्फबारी के कारण यातायात पूरी तरह से बाधित हो चुका है. राष्ट्रीय राजमार्ग पर पड़ी चट्टानें और बर्फ को हटाने का काम जारी है. बर्फबारी के कारण श्रीनगर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ानों का परिचालन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. कश्मीर यूनिवर्सिटी ने आज होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है. श्रीनगर में भारी बर्फबारी के कारण 35 उड़ानों को रद कर दिया गया है.