मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में मानसून के सक्रिय रहने से भोपाल और ग्वालियर संभाग के अधिकांश स्थानों तथा शहडोल, उज्जैन, चंबल और इंदौर संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर तेज से मध्यम बारिश हुई है, जबकि प्रदेश के शेष स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है। प्रदेश के रीवा और शहडोल संभागों के जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में प्रदेश के भोपाल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर एवं शहडोल, उज्जैन, चंबल और इंदौर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा रीवा, जबलपुर, सागर एवं होशंगाबाद संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई। 

प्रदेश के सिंगरौली में 12 सेमी, बिजुरी 9 सेमी, वीरपुर 8 सेमी, धार, सरदारपुर, खिलचीपुर, गौहरगंज में 7 सेमी, हनुमना में 6 सेमी, अमरकंटक, तिरला, ईशागढ, पेटलावाद में 5 सेमी, पिछोर, देवसर, नौगांव, कोतमा, जतारा, मांडा और बिलहारी में 4 सेमी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने रीवा, शहडोल, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों के अधिकतर इलाकों में तथा भोपाल, उज्जैन, सागर संभाग के जिलों में कहीं कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पडऩे की संभावना व्यक्त की है। 

विभाग के अनुसार इंदौर, होशंगाबाद, इंदौर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। रीवा और शहडोल संभाग के जिलों तथा गुना, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, श्योपुरकलॉ, भिण्ड, धार, उज्जैन एवं विदिशा कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज आकाश मेघमय रहने के साथ बूंदाबांदी जारी है। यहाँ पिछले 24 घंटों में 2़ 4 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि आज बारिश के कुछ दौर तेज हो सकते हैं। हवा की औसम गति 18 किमी प्रति घंटा रहेगी।