चक्रवाती तूफान निसर्ग के महाराष्ट्र में समुद्र तट से टकराने के बाद मौसम ने करवट ली है। मुंबई में बुधवार रात से बारिश हो रही है। जगह-जगह जलभराव हो गया है। वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में अगले दो से तीन दिनों तक हल्की बारिश होने का अनुमान है।


महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा में बुधवार को जबरदस्त बारिश हुई। वहीं राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई मैदानी इलाके वाले राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। इसी बीच शिमला में बर्फबारी देखने को मिली। यहां अगले दो से तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है। इसके अलावा, हिमाचल और उत्तराखंड के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है। 


मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं, मध्यप्रदेश के भोपाल में भी बारिश जारी है। मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में सात जून तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। छह जून तक यहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान जताया गया है।


मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। यहां कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र के कई जिलों में आज यानी गुरुवार की शाम तक आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अनुमान है। यहां अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने के आसार हैं।


मौसम विभाग के अनुसार दिल्लीवालों को 10 जून तक लू का सामना नहीं करना पड़ेगा। बुधवार से दक्षिण-पश्चिमी हवाएं दिल्ली-एनसीआर में नमी ला रही हैं। देश की राजधानी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा।