अभी देश के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है। बिहार और मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए है, लेकिन अभी हालात और बिगड़ने वाले हैं। अभी यहां बारिश कम होने का नाम नहीं ले रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पूर्वोत्तर राज्यों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में अगले 4-5 दिनों तक भारी और व्यापक बारिश होने की संभावना है, जबकि उत्तर पश्चिमी भारत में कम बारिश की संभावना है। दिल्ली में भी 16 अगस्त तक बारिश नहीं होगी। वहीं हरियाणा और पंजाब में भी ज्यादा बारिश होने की उम्मीद नहीं है।

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग स्थानों पर आज मध्यम से तेज आंधी के साथ बादल से जमीन पर बिजली गिरने की संभावना है। बुधवार और गुरुवार को उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में मध्य प्रदेश और राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 11 से 13 अगस्त के बीच पश्चिम बंगाल में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा झारखंड में भी आगामी तीन दिनों के लिए भारी बारिश का अनुमान लगाया है।

अगले पांच दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल में छिटपुट से व्यापक वर्षा होने की संभावना है, अगले पांच दिनों के दौरान तमिलनाडु में और अगले दो दिनों के दौरान केरल में भारी बारिश की संभावना है।

मध्य भारत से सटे उत्तर-पश्चिम भारत (पंजाब, हरियाणा, राजस्थान) के बाकी हिस्सों और महाराष्ट्र और गुजरात सहित प्रायद्वीपीय भारत (तमिलनाडु और केरल के बाहर) के अधिकांश हिस्सों में कम बारिश होने की संभावना है।