गुजरात में अहमदाबाद मौसम विभाग की निदेशक डॉ. मनोरमा मोहंती ने कहा कि दक्षिण गुजरात में अगले 24 घंटे में भारी से अति भारी बरसात होने का अनुमान है, लेकिन अगले 48 घंटे बाद बारिश कम होने के आसार हैं। 

ये भी पढ़ेंः अमेरिका ने बनाया खतरनाक फ्यूचर अटैक हेलिकॉप्टर, ताकत जानकर दुनिया हैरान


डॉ. मोहंती ने बताया कि अगले 24 घंटे में दक्षिण गुजरात के सूरत, नवसारी, वलसाड़ और डांग जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। राज्य में अब तक कुल मौसमी बारिश 54.18 प्रतिशत से अधिक दर्ज की जा चुकी है। गांधीनगर और अहमदाबाद में भी मध्यम बारिश हो सकती है। विभाग ने मछुआरों को तीन दिन तक समुद्र में न जाने की सलाह दी है। 

ये भी पढ़ेंः जल्द आ रही Royal Enfield की ये धांसू बाइक, सामने आई लीक हुईं डिटेल


अगले 48 घंटे बाद बारिश कम होने का अनुमान है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार सुबह छह से शाम छह बजे तक वलसाड़ के धरमपुर में 126 और कपराडा में 101 मिमी तथा 169 तालुकाओं में एक मिमी से 99 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी है। राज्य आपातकालीन अभियान केंद्र (एसईओसी) के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान सुबह छह बजे तक 33 जिलों के 219 तालुकाओं में बारिश हुयी। सर्वाधिक वलसाड़ के कपराडा में 253 मिमी, 21 तालुकाओं में 253 मिमी से 104 मिमी बारिश होने से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया जबकि 198 तालुकाओं में एक से 93 मिमी बारिश दर्ज की गयी। बारिश से प्रभावित जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं। प्रदेश में चार दिनों से हो रही बारिश के कारण अहमदाबाद, गिर सोमनाथ, देवभूमि द्वारिका, राजकोट, नवसारी, वलसाड, सूरत, नर्मदा, छोटा उदेयपुर सहित कई जिलों में सडक़ों पर पानी जमा होने से जनजीवन प्रभावित हुआ है।