श्रीलंका में हाल के दिनों में आई तेज आंधी और भारी बारिश ने बुरी तरह तबाही मचा दी है। भारी बारिश और हवा के कारण चार लोगों की मौत हो गई और 1,70,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार शनिवार सुबह तक खराब मौसम के कारण सात लोग लापता हो गए थे, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे।

5,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए थे और सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे, जबकि सबसे अधिक प्रभावित जिलों में 65 घर क्षतिग्रस्त हो गए थे। केंद्र ने कहा कि खोज और बचाव अभियान चलाने के लिए टीमों को तैनात किया गया है, जबकि सेना भी भारी बाढ़ की स्थिति में बचाव प्रयासों में मदद के लिए तैयार है।

मौसम विभाग ने अपनी ताजा मौसम रिपोर्ट में कहा कि सप्ताहांत में 150 मिमी की भारी बारिश की उम्मीद की जा सकती है और जनता से भारी बिजली के बारे में सतर्क रहने का आग्रह किया गया था।विभाग ने आगे कहा कि उत्तरी, उत्तर मध्य और उत्तर-पश्चिमी प्रांतों में हवा की गति 50 से 55 किमी प्रति घंटे तक बढऩे की उम्मीद है। केंद्र के मुताबिक, शनिवार को भारी बारिश के बाद देश के कई इलाके जलमग्न हो गए और निचले इलाकों में रहने वाले परिवारों को चेतावनी जारी की गई है। कुछ जिलों में भूस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई है।