सितंबर जब से शुरू हुअा है तब से मानसून ने भी रफ्तार पकड़ी है। लेकिन अब बारिश का दौर खत्म होने वाला है। मौसम विभग के मुताबिक 11 सितंबर के बाद बारिश का सिलसिला दिल्ली में कम हो जाएगा। हालांकि तापमान बढ़ेगा आैर उमस भी लोगोें को परेशान करेगी। लेकिन रात के समय तापमान कम ही रहेगा। न्यूनतम तापमान में कुछ गिरावट भी हो सकती है। स्कार्इ मेट के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में बारिश काफी कम हो जाएगी।

बारिश के कारण मौसम हुआ खुशनुमा
बता दें कि बारिश के कारण मौसम काफी सुहावना बना हुअा है। तापमान सामान्य से काफी कम है। रविवार को भी देश के कर्द हिस्सों में बारिश के कारण मौसम खुशनुमा रहा। मौसम विभाग ने राजधानी में रविवार को हल्की बारिश की संभावना जतार्इ थी। दिल्ली में आज सुबह हवा में नमी रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 

खत्म होने वाला है बारिश का दौर
सोमवार को हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। तापमान 33 डिग्री के आसपास रह सकता है। पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 5.8 एमएम बारिश हो चुकी है, जबकि सबसे अधिक बारिश पालम में 16.9 एमएम दर्ज हुई। इसके अलावा लोदी रोड में 4.4 एमएम, रिज में 9.3 एमएम, आया नगर में 9.8 एमएम बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार 11 सितंबर तक हल्की बारिश होने की संभावना है। उसके बाद बारिश की संभावना काफी कम है।


आज भी देश के इन हिस्सों में हो सकती है बारिश
सोमवार को राजधानी दिल्ली के अलावा दअरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, बंगाल और सिक्किम में बारिश की चेतावनी जारी की गर्इ है।