मौसम विभाग ने नई चेतावनी जारी की है कि आज दिल्ली एनसीआर में ओले गिरेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ अपने उच्च स्तर पर होगा और बिगड़े मौसम की मार अभी 6 जनवरी तक रहेगी। राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार को करीब 3 घंटे तक बारिश हुई। आज भी बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट है। उत्तर प्रदेश पंजाब-हरियाणा के साथ पहाड़ी इलाकों में भी यही हालात दिखे।

दिल्ली समेत उत्तर भारत में आज भी बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में ओले भी गिरेंगे। वहीं पंजाब, हरियाणा समेत तीनों पहाड़ी राज्यों हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में जोरदार बारिश का अलर्ट है। दो-तीन दिनों तक बारिश के दौर के बाद फिर से शीतलहर का प्रकोप शुरू हो जाएगा, यानि सर्द आफत का फिलहाल कोई अंत नहीं है।

मौसम विभाग के अनुसार 7 जनवरी से मौसम शुष्क हो जाएगा और एक बार फिर से सर्दी बढ़ने लगेगी। इसके बाद न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पर सिमट जाएगा और अधिकतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएगा। मौसम विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार, रविवार सुबह 8.30 बजे तक ही राजधानी में 25.1 एमएम बारिश हो चुकी थी। इसके बाद 11.30 बजे तक 8.4 एमएम और इसके बाद 2.30 बजे तक 6.4 एमएम बारिश हुई।