राजधानी दिल्ली में सर्द हवाओं ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। वहीं आस-पास के इलाकों में बर्फीली हवाओं का असर देखा जा सकता है। मौसम को लेकर लगातार देशभर में बदलाव देखने को मिल रहा है। कभी बारिश तो कभी कड़ाके की ठंड ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

वहीं पहाड़ों पर हो  रही बर्फबारी ने अब तक के कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भारतीय मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में पहाड़ी इलाकों में जोरदार बर्फबारी का अलर्ट भी जारी कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक बीती रात माउंट आबू में तापामान -3.0 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। सीकर के फतहपुर में तापमान -1.8डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।


मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी कर दिया है। 12 और 13 जनवरी को बारिश होने की आशंका है। वहीं पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी हल्की बारिश का अनुमान है।


मौसम विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि बिहार, झारखंड, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखी गई। उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 4-6 डिग्री और राजस्थान, दिल्ली, बिहार और झारखंड में 2-3 डिग्री तक गिर गया। उत्तरी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में पाला देखा गया। हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में शीत लहर की स्थिति देखी गई।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360