भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में अगले आने वाले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की है कि दक्षिण बांग्लादेश और उससे सटे उत्तरी बंगाल की खाड़ी और पश्चिम बंगाल पर कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले कुछ दिनों में देश भर के कई राज्यों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 48 घंटों के दौरान यूपी, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो 30 जुलाई तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा कि ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में 30 जुलाई तक और पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 31 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी ने कहा कि 1 अगस्त तक पूर्वी राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि 1 अगस्त को पश्चिम मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही 1 अगस्त तक मध्य महाराष्ट्र के कोंकण और गोवा, घाट क्षेत्रों में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।