भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार बिहार में अगले 24 घंटों में अधिकांश जगह पर बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से 9 अगस्त को 10 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से येलो अलर्ट जारी कर बताया गया है कि किशनगंज, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, कटिहार और पूर्णिया जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश होगी।इन जिलों के अलावा शेष भाग में भी एक दो जगहाें पर वज्रपात की संभावना है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न इलाकों में कहीं हल्की से सामान्य तो कहीं भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। इस अवधि में पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्से, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 10 अगस्त से व्यापक वर्षा होगी तो वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 10 और 11 अगस्त को भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में 15 अगस्त तक बारिश का क्रम जारी रहेगा। 11 अगस्त को किन्नौर व लाहुल-स्पीति को छोड़ बाकी सभी जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। 11 से 13 अगस्त को प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।