इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि गाजा पट्टी में इस्लामिक हमास मूवमेंट के साथ जारी लड़ाई को खत्म होने में समय लगेगा। एक रिपोर्ट के अनुसारएक बयान में उन्होंने कहा कि गाजा में हमास के खिलाफ इजरायल का हवाई अभियान जल्द ही समाप्त नहीं होगा। उन्होंने कहा, इसमें समय लगेगा, लेकिन रक्षात्मक और आक्रामक रूप से, हम ढृढ़ता के साथ इजरायल में शांति बहाल करने के अपने लक्ष्य को हासिल करेंगे।

इजरायल डिफेंस फोर्सेस के प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने कहा, इस बीच, युद्ध सैनिकों ने गाजा पट्टी और इजरायल के बीच ‘जमीनी अभियानों की तैयारी के विभिन्न चरणों’ के बीच बाड़ को अलग कर दिया है। उन्होंने कहा, चीफ ऑफ स्टाफ उन तैयारियों का निरीक्षण कर रहे हैं और मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं।गुरुवार को सेना ने एक बयान में कहा कि उसने हमास द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली चौथी बहुमंजिला इमारत को नष्ट कर दिया। सेना के अनुसार, इजरायली युद्ध जेट और विमानों ने हमास से संबंधित तीन टैंक रोधी मिसाइल लांचरों वाले एक सैन्य परिसर पर हमला किया और टैंक रोधी मिसाइल संचालकों के कम से कम चार दस्ते को मार गिराया।

इसके अलावा, एक सैन्य बयान के अनुसार, मारे गए कई आतंकवादी हमास नौसैनिक बल के हैं।अधिकारियों ने कहा कि मध्याह्न में, गाजा में आतंकवादियों ने तेल अवीव और मध्य और दक्षिणी इजराइल के दर्जनों स्थानों पर दर्जनों रॉकेट दागे। आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाओं के एक बयान के अनुसार, दो लोग छर्रे लगने से घायल हो गए। 2014 के बाद से दोनों पक्षों के बीच सबसे भीषण संघर्ष में इजराइल और हमास चार दिनों से लड़ रहे हैं। कम से कम 103 फिलिस्तीनी और आठ इजरायली मारे गए हैं।