झारखंड के रामगढ़ जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत ( Three people have died in a road accident) हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार रामगढ़ रजरप्पा थाना क्षेत्र के रामगढ़ बोकारो NH 23 के बारलोंग के पास एक दर्दनाक सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की जान चली गई.

बताया जाता है कि बाइक सवार और एंबुलेंस की सीधी भिड़ंत ( collision between the bike rider and the ambulance) के बाद घटनास्थल पर ही 3 लोगों की मौत हो गई. घटना में दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए तत्काल सदर अस्पताल रामगढ़ भेजा गया. हालांकि घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए सभी को रांची रिम्स (Ranchi RIMS) रेफर कर दिया गया है. घटना के बाद एनएच-23 पर अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया और सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ जुट गई.

इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में मातम का माहौल है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. रजरप्पा थाना प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि अभी तक मृतकों की पहचान नहीं की जा सकी है. दुर्घटना के बाद ग्रामीणों ने बताया कि बाइक और एंबुलेंस की जोरदार टक्कर के बाद वहां तेज आवाज हुआ और तत्काल लोग दौड़ पड़े. घटना के बाद ग्रामीणों में इस बात को लेकर चर्चा थी कि आज त्यौहार का दिन है ऐसे में दुर्गा पूजा और दशहरा की खुशियां गम में बदल गई.

रामगढ़ के एनएच-33 और एनएच-23 पर बीते 1 माह के दौरान हुई सड़क दुर्घटनाओं में 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. एनएच-23 पर मुरुबंदा के पास बीते माह पटना के कार सवार 5 लोगों की मौत बस से टक्कर होने के बाद कार के अंदर ही जलकर हो गई थी. इसी दिन एनएच -33 पर कुजू थाना थाना क्षेत्र में बिहार के जमुई के कार सवार तीन लोगों की मौत रजरप्पा मंदिर जाने के क्रम में हो गई थी. इसी तरह रामगढ़ -रांची एनएच 33 भी सड़क दुर्घटनाओं का गवाह बनता जा रहा है. जिला प्रशासन द्वारा संभावित दुर्घटना स्थलों को चिन्हित किया गया है. लेकिन, उस पर दुर्घटना से बचाव के लिए अभी किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है. कुल मिलाकर रामगढ़ का एनएच-33 और एनएच -23लोगों के मौत बांटने वाली सड़क बनते जा रही है.