राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में पिछले 2 दिन की मामूली राहत के बाद एक बार फिर लू यानी हीट वेव के शुरू हो चुकी है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में सोमवार से अगले कुछ दिनों तक लू चल सकती है। IMD का पूर्वानुमान है कि राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

यह भी पढ़ें : भारत-बांग्लादेश पर्यटन महोत्सव का आगाज, एक मंच पर आए दोनों देशों के कलाकार

इसके साथ ही राजधानी और आसपास के इलाकों में अगले कुछ दिन धूल भरी हवाएं भी लोगों को परेशान करेंगी। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 25 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल उड़ेगी। 19-20 अप्रैल को ऐसी ही स्थितियां वेस्‍टर्न उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्‍तरी राजस्‍थान में भी रहेंगीं। 

यह भी पढ़ें : अरुणाचल मंत्री की अपील, 'राज्य को आत्मनिर्भर बनाने के लिए करें खेती

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के अपने पूर्वानुमान में कहा है कि दिल्‍ली, हरियाणा, चंडीगढ़ में 19 से 22 अप्रैल 2022 के बीच हल्‍की-फुल्‍की बारिश हो सकती है। पंजाब में अगले पांचों दिन हल्‍की बारिश के आसार हैं। पंजाब, यूपी, राजस्‍थान, हरियाणा में भी धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है। वहीं बिहार, ओडिशा, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में अगले पांच दिन गरज के साथ बारिश, बिजली कड़कने और तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है।