Corona वायरस की वजह से इस समय भारत ही नहीं बल्कि पूरे देश में Vaccine लगाई जा रही है। लेकिन हद तब हो गई जब एक जगह पर मुर्दों को भी Corona Vaccine लगाई जा रही है। जी हां, यह मामला हरियाणा के बहादुगढ़ का है जहां मौत के करीबन 4 महीने बाद भी मरे हुए लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा रही है।


यह भी पढ़ें— तालिबान ने भारत को पत्र लिखकर कही इतनी बड़ी बात, चीन और पाकिस्तान के उड़े होश

खबर है कि यह मामला बहादुरगढ़ के आदर्श नगर पीएचसी का है। यहां रहने वाली सुमित्रा देवी का 4 मई 2021 को देहांत हो गया था। इससे पहले सुमित्रा देवी ने 13 अप्रैल 2021 को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज आदर्श नगर पीएचसी से लगवाई थी। लेकिन उनकी मौत को करीबन 4 महीने बीत जाने के बाद 27 अगस्त को सुमित्रा देवी को उसी आदर्श नगर पीएचसी पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगा दी गई।

वैक्सीनेशन को लेकर परिजनों के मोबाईल पर मैसेज भी आया और सर्टिफिकेट भी डाउनलोड हो गया। मौत के बाद भी दूसरी डोज लगने का मैसेज देखकर परिजन दंग रह गये। उन्हें इस बात का डर है कि उनके आधार कार्ड का गलत इस्तेमाल किया गया है। मृतका के बेटे योगेश ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। योगेश ने अपनी मृतका मां का दूसरी डोज लगने वाला सर्टीफिकेट रद्द कर दोषियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की है।