अगर आप HDFC बैंक के ग्राहक हैं और सभी ट्रांजेक्शन के लिए मोबाइल बैंकिंग ऐप यूज करते हैं तो जरा सावधान हो जाने की जरूरत है। HDFC Mobile Banking ऐप फिलहाल डाउन है और यूजर को ट्रांजेक्शन कंप्लीट करने में दिक्कत आ रही है।

HDFC Mobile Banking ऐप आज सुबह से ही काम नहीं कर रहा है। सर्विस आउटेज की वजह से यूजर्स HDFC Mobile Banking ऐप में लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं। इस पर लॉगिन करने की कोशिश करने पर एक मैसेज यूजर को दिखता है।

इस मैसेज में कहा जा रहा है हम मोबाइल बैंकिंग ऐप में कुछ दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। हम इसे प्राथमिकता से देख रहे हैं।

लॉगिन पेज पर आने वाला मैसेज यूजर को ट्रांजेक्शन पूरा करने के लिए नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करने के लिए कह रहा है। मैसेज में कहा जा रहा है आप अपना ट्रांजेक्शन पूरा करने के लिए कृपया नेट बैंकिंग का उपयोग करे।

नेट बैंकिंग से ट्रांजेकक्शन करने के लिए यूजर को HDFC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद नेट बैंकिंग के सेक्शन में यूजर को जाना होगा। फिर HDFC बैंक के यूजर सेलेक्ट कर सकते हैं वो किस तरह की सर्विस लेना चाहते हैं।

इसके बाद यूजर को User ID / customer ID का यूज करके लॉगिन करना होगा। नेट-बैंकिंग से यूजर्स पैसे को ट्रांसफर करने, बिल देने और ऑनलाइन शॉपिंग करने में कर सकते हैं। HDFC Bank ने अभी तक नहीं बताया है ये कब तक ठीक हो जाएगा। HDFC की वेबसाइट पर ये भी कहा गया है अपना यूजरनेम, पासवर्ड, ओटीपी किसी के साथ शेयर ना करें।