हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड, भिवानी ने सैकंडरी कक्षाओं का आज परिणाम घोषित कर दिया जो शतप्रतिशत रहा है तथा किसी को फेल नहीं किया गया है। परीक्षा परिणाम को लेकर बोर्ड अध्यक्ष प्रो. जगबीर सिंह ने बताया कि सैकंडरी की ये परीक्षाएं अप्रैल माह में होनी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण आयोजित नहीं की जा सकीं थी तथा बाद में परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं। 

उन्होंने बताया कि सैकंडरी का परिणाम विद्यालयों द्वारा भेजे गए आंतरिक मूल्यांकन अंक एवं प्रायोगिक परीक्षा के अंकों को आधार मानकर अनुपातिक तौर पर घोषित किया गया है। कम्पार्टमैंट परीक्षार्थियों का परिणाम विद्यार्थियों के अन्य उत्तीर्ण विषयों के अंकों का औसत निकालते हुए घोषित किया गया है। सैकेंडरी में कुल 3,13,345 विद्यार्थी थे, जिनमें 1,72,059 छात्र और 1,41,286 छात्राएं हैं।

कम्पार्टमैंट के तहत 11,278 विद्यार्थियों का परिणाम घोषित किया गया। इनमें 5,884 छात्र और 5,394 छात्राएं हैं। इस परीक्षा परिणाम में ग्रामीण और शहरी समेत राजकीय विद्यालयों, निजी विद्यालयों का पास प्रतिशत शत-प्रतिशत रहा है। उन्होंने बताया कि सैकंडरी की मार्च-2021 परीक्षा के जिन विद्यार्थियों ने विषयों में अंक सुधार के लिए आवेदन किया है या करेंगे उनके लिये बोर्ड निशुल्क परीक्षा का आयोजन करेगा।