पिछले दो वर्षों में खामोशी से त्योहार मनाने के बाद #HarRangKiHoli विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि इस वर्ष होली अत्यंत जोश के साथ मनाई जाएगी 

कू होली गान को सिद्धार्थ सक्सेना और चंदन जायसवाल ने कंपोज किया है, जिसे चंदन जायसवाल ने गाया है, स्वप्निल तारे ने संगीत दिया है और ऋचा ढोली ने लिखा है

यह भी पढ़े : भारत का हमला मानकर पाकिस्तान ने भारत पर मिसाइल दागने की कर ली थी तैयारी , ऐन वक्त पर बदला फैसला

 होली के मौके पर देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेफॉर्म कू ऐप ने एक जोशीला होली गान- #HarRangKiHoli लॉन्च किया है। इसका मकसद इस बार भारतीयों को अपनी अनूठी परंपराओं को दिखाते हुए रंगों के त्योहार को अपने ढंग से मनाने के लिए प्रोत्साहित करना है। #HarRangKiHoli- प्रभावशाली शख्सियतों और सितारों के जरिये पूरे भारत से सांस्कृतिक विविधता और लोकाचार को एक साथ मिलाती है। इसमें रंगों और लाठी से खेली जाने वाली उत्तर प्रदेश की लट्ठमार होली की झलक, लोक नृत्य और मार्शल आर्ट को एक साथ मिलाकर पंजाब के होला मोहल्ला, स्थानीय लोगों द्वारा बसंत का स्वागत करने वाला गोवा का जीवंत शिग्मो, भगवान कृष्ण के भव्य जुलूस वाले पश्चिम बंगाल के डोल जात्रा तक का रंग शामिल है। इससे यह गान 'कई संस्कृतियों, एक भावना' को बेहतरीन ढंग से दर्शाता है।

यह भी पढ़े : रेस्टारेंट ने ग्राहक से ले लिए 40 पैसे अधिक, कोर्ट पहुंचा शख्स, अदालत ने सुना दिया ये फैसला


यह गान भारतीयों को उन सभी अनोखे तरीकों को प्रदर्शित करने के लिए आमंत्रित करता है, जिसमें वे अलग-अलग ढंग से एक ही त्योहार मनाते हैं। कू ऐप पर यूजर्स- #Milerangmeratumhara (#मिलेरंगमेरातुम्हारा) #SabkiBoliHappyHoli (#सबकीबोलीहैप्पीहोली) #IndiaKiHoli (#इंडियाकीहोली) जैसे हैशटैग के माध्यम से वीडियो और तस्वीरें शेयर कर रहे हैं जो उनके रिवाजों, त्योहार के पकवानों, व्यंजनों और विरासत को बेहतरीन रूप से पेश करते हैं।

इस संबंध में कू ऐप के प्रवक्ता ने कहा, "हमारा मंच हर उस चीज़ को सलाम करता है जिसे भारत मनाता है; चाहे वह खेल हो, चुनाव हो, फिल्में हों या त्योहार। होली भारत के सबसे मशहूर त्योहारों में से एक है और इसे राज्यों में अलग-अलग ढंग से मनाया जाता है। 2022 इसलिए खास है क्योंकि लोगों को अब टीका लगा चुका है और लोग दो साल बाद होली को पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाने के लिए उत्सुक हैं। 

अपनी मूल भाषा में लोगों को खुद को व्यक्त करने का अधिकार देने वाले एक मंच के रूप में कू ऐप- #HarRangKiHoli के जरिये भारत के त्योहारी माहौल को सामने लाने के लिए रोमांचित है। हम सभी को अपने मंच पर आने, अपनी होली परंपराओं को साझा करने और समान विचारधारा वाले लोगों के साथ बातचीत करने के लिए आमंत्रित करते हैं। आप सभी को सुरक्षित और खुशियों भरी होली की शुभकामनाएं!