स्पोर्ट्स और क्रूजर सेगमेंट की प्रीमियम बाइक बनाने वाली अमेरिकन कंपनी Harley Davidson जल्द ही भारतीय बाजार में शानदार वापसी करते हुए अपनी धांसू Cruiser Bike Harley Davidson Sportster S लॉन्च करने जा रही है। हार्ले डेविडसन की इन अपकमिंग बाइक के लुक और फीचर्स देख आपका दिल खुश हो जाएगा। पिछले साल भारतीय बाजार से अपना बोरिया-बिस्तर समेटने की घोषणा करने के बाद जब दोबारा जब हार्ले डेविडसन की हीरो मोटोकॉर्प से साझेदारी के बाद वापसी हुई तो हजारों-लाखों बाइक लवर्स के चेहरे पर मुस्कान आई कि चलो अब कम से कम भारत में हार्ले की पावरफुल बाइक बिकेगी और दिखेगी।

भारत में हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले के बीच अग्रीमेंट के तहत हीरो मोटोकॉर्प के ऊपर ही हार्ले डेविडसन बाइक की सेल और सर्विस की जिम्मेदारी है और अब बीते जुलाई को Harley Davidson Sportster S Cruiser Bike की ग्लोबल लॉन्चिंग के बाद भारत में इस खास बाइक लॉन्च करने की तैयारी है। हार्ले डेविडसन स्पोर्ट्स्टर एस क्रूजर में नया Revolution Max 1250 इंजन के साथ ही काफी मस्कुलर बॉडी और चौड़ी टायर दिखेगी। भारत में इस धांसू क्रूजर बाइक को 15-16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया जा सकता है।

Harley Davidson Sportster S के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1250cc का लिक्विड कूल्ड V-Twin इंजन लगा होगा, जो कि 121bhp की पावर और 127Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसका मोटर variable valve timing (VVT) और डुअल ओवरहेड कैमसेफ्ट्स (DOCH) टेक्नॉलजी से लैस है। इस क्रूजर बाइक को 6 स्पीड गियरबॉक्स और स्लिपर क्लच के साथ पेश किया गया है। हार्ले डेविडसन स्पोर्ट्स्टर एस में Road, Sport और Rain जैसे 3 राइडिंग के साथ ही दो कस्टम मोड्स भी दिए गए हैं।

Harley-Davidson Sportster S के फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.0 इंच का TFT डिस्प्ले लगा है, जिसे आप इंस्ट्रूमेंटेशन और इन्फोटेनमेंट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का भी सपोर्ट मिलता है। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल और शानदार ग्रिप के लिए सिक्स ऐक्सिस इनर्शियल मीजरमेंट यूनिट (IMU) दिया गया है। इसमें C-ABS, LED लाइटिंग और क्रूज कंट्रोल के साथ ही टायर प्रेशन मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स भी हैं। बाद बाकी पूरी तरह अडजस्टेबल यूएसडी फॉर्क और मोनोशॉक यूनिट, डिस्क ब्रेक समेत कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।