गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल  2 जून को बीजेपी में शामिल होंगे. हार्दिक पटेल ने न्यूज एजेंसी ANI से इस बात की पुष्टि की है. हार्दिक ने हाल ही में गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि इसी साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

यह भी पढ़े : 8 साल के बेटे की जान बचाने के लिए परिवार के 4 सदस्य नदी में कूदे, पांचों की मौत


28 वर्षीय गुजरात पाटीदार नेता हार्दिक ने 2019 में कांग्रेस के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 18 मई को सोनिया गांधी को इस्तीफा लिखकर पार्टी छोड़ दी थी. 

यह भी पढ़े : पति से हुआ झगड़ा तो महिला ने कुएं में फेंक दिए 6 बच्चे, सभी बच्चों की दर्दनाक मौत


हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़ने के बाद पार्टी नेताओं के' हिंदुओं और भगवान राम' के खिलाफ अपमानजनक और गलत टिप्पणियों के लिए पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधा था. 28 वर्षीय हार्दिक पटेल ने अयोध्या और आर्टिकल 370 को निरस्त करने को लेकर बीजेपी की तारीफ की थी. साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर गुजरात के लोगों के साथ पक्षपात करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़े : Horoscope Today May 31 : आज इन दो लकी राशियों को मिलेगा धन , कन्या वाले भाग्य पर भरोसा न करें


हार्दिक पटेल जुलाई 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन का नेतृत्व करने के बाद लाइमलाइट में आए थे. इस आंदोलन में वह पाटीदार जाति के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का दर्जा मांग रहे थे, जिसको लेकर गुजरात में बड़े स्तर पर आंदोलन हुआ था.

यह भी पढ़े : जून का महीना इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगा धन- लाभ


हार्दिक पटेल ने 2017 के गुजरात विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को अपना समर्थन दिया था. 12 मार्च 2019 को वह कांग्रेस में शामिल हुए. हालांकि, 2015 में मेहसाणा में दंगे भड़काने के आरोप में दोषी ठहराए जाने के चलते वह 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सके. उन्हें 11 जुलाई 2020 को गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. 19 मई 2022 को उन्होंने पार्टी छोड़ दी.