क्रिकेटर हरभजन सिंह को आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया है। भगवंत मान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आप के विश्वस्त सूत्रों की तरफ से कहा गया था कि पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम पार्टी ने राज्यसभा में भेजने के लिए तय कर लिया है। वहीं सूत्रों के अनुसार, हरभजन सिंह को पंजाब में एक खेल विश्वविद्यालय का प्रमुख बनाए जाने की भी चर्चाएं तेज हो गई हैं।  

यह भी पढ़े : 'द कश्मीर फाइल्स' पर भड़के उमर अब्दुल्ला, बोले- वास्तविकता के नाम पर झूठ का पुलिंदा है फिल्म


भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह इस साल राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के पंजाब के उम्मीदवार होंगे। पार्टी ने इसकी घोषणा की है। आम आदमी पार्टी को इस महीने के अंत तक राज्यसभा में पांच सीटें मिलने वाली हैं।

यह भी पढ़े :सोनिया गांधी ने रिपुन बोरा को राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में नामित किया


सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब की नवगठित राज्य सरकार भी हरभजन सिंह को एक खेल विश्वविद्यालय की कमान सौंप सकती है।

फरवरी में हुए पंजाब चुनाव से ठीक पहले 'पगड़ी' हरभजन सिंह के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज थीं। कई मीडिया आउटलेट्स ने संभावना पर रिपोर्ट की और दावा किया कि एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा था, “हमारे पास हरभजन और भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह रडार पर हैं। भज्जी' ने बाद में अफवाहों को खारिज कर दिया।

यह भी पढ़े : भगवंत मान का मंत्रिमंडल : 10 नामों पर अंतिम मुहर , दिग्गजों को हराने वालों को मौका नहीं, पहली सूची से बड़े नाम गायब


क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद हरभजन सिंह ने कहा था कि वे पंजाब की सेवा करना चाहते हैं। या तो राजनीति के जरिए या दूसरे तरीके से। हालांकि अब तक इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके पास कई पार्टियों में शामिल होने का ऑफर है, लेकिन सोच समझकर ही किसी पार्टी के साथ जुड़ेंगे।  

हरभजन ने किया था ट्वीट

हरभजन ने लिखा था, आम आदमी पार्टी और हमारे नए मुख्यमंत्री बनने पर दोस्त भगवंत मान को बधाई। यह जानकर खुशी हुई कि वह भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले रहे हैं। यह माता जी के लिए गर्व का क्षण है। हरभजन के करियर की बात करें तो उन्होंने 367 अंतरराष्ट्रीय मैच में 711 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने 28 बार पांच विकेट लिए और बल्लेबाजी में भी दो टेस्ट शतक लगाए।

हालाँकि, अफवाहें यहीं नहीं रुकीं, क्योंकि कुछ ही दिनों बाद, अनुभवी क्रिकेटर को पंजाब कांग्रेस के तत्कालीन प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के साथ पोज़ देते देखा गया, जिन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर तस्वीर पोस्ट की और इसे कैप्शन दिया: "संभावनाओं से भरी तस्वीर। भज्जी के साथ। चमकता सितारा"।

अब, आप की घोषणा के साथ लगता है कि सभी अफवाहों पर विराम लग गया है।