क्रिकेट की दुनिया में KL राहुल वो खिलाड़ी है, जो मैच में जीत की उम्मींद जगा देते हैं। विकेटकीपिंग या बल्लेबाजी से हाल रोल में केएल राहुल गजब का प्रदर्शन करते हैं। जिससे उनके फैंस के दिलों में और जगह बना लेते हैं। चल रहे आईपीएल में पंजाब किंग्सन की अगुआई कर रहे राहुल का आज जन्मदिन है। राहुल 29 साल के हो गए हैं।


बर्थडे स्पेशल यह है कि जन्म।दिन वाले दिन दिल्ली कैपिटल्सल के खिलाफ मैदान में राहुल उतरेंगे। बता दें कि 1992 में जन्मेंद केएल राहुल का पूरा नाम कन्नौर लोकेश राहुल है। उनके पिता डॉक्टर लाकेश इंजीनियर और मां राजेश्वरी प्रोफेसर हैं और केएल राहुल शानदार खिलाड़ी है। हाल ही में उनके बारे मे खुलासा हुआ है कि पिता की गलती के कारण उनका नाम राहुल पड़ गया।


राहुल के पिता सुनील गावस्कर के प्रशंसक थे। उन्होंने सोच रखा था कि बेटे का नाम गावस्कर के बेटे रोहन के नाम पर रखेंगे। लेकिन नामकरण के वक्त रोहन नाम भूल गए. उन्हें लगा कि गावस्कर के बेटे का नाम राहुल है और यही नाम उन्होंने अपने बेटे को दे दिया। राहुल को इंजीनियर बनना था लेकिन क्रिकेटर बन गए। राहुल 11 साल की उम्र में उन्होंने क्रिकेट को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया