देश के सबसे अमीर रतन टाटा को 83वें जन्मदिन की बधाई। आज देश के नामी बिजनेस मैन टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का जन्मदिन है। वह 83 साल के हो गए है लेकिन शादी नहीं की है। आखिर क्या वजह है कि रतन इतने बड़े बिजनेस मैन और अबरपति होने के बावजूद भी शादी नहीं की। लेकिन हैरानी की बात है कि शादी तो नहीं की लेकिन रतन ने प्यार जरूर किया है। इस बात की पुष्टि खुद रतन टाटा ने की है। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद अपनी लव लाइफ का जिक्र किया था। जो की बहुत ही दिलचस्प है।


जानकारी के लिए बता दें कि दिग्गज बिजनैसमैन रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को सूरत में हुआ था। बिजनेस की दुनिया में टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने खूब नाम कमाया लेकिन प्यार के मामले में वह असफल ही साबित हुए। इंटरव्यू में रतन टाटा ने अपनी लव लाइफ के बारे में भी खुलासा किया जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें भी प्यार हुआ था, लेकिन वह अपनी मोहब्बत को शादी के अंजाम तक नहीं पहुंचा सके। यही वजह है कि उन्होंने शादी नहीं की।


रतन को इस बात का अफसोस तो बिल्कुल नहीं है। क्योंकि रतन ने खुद इस बात को बताया कि मैंन अगर शादी कर लेता तो शायद स्थिति आज कुछ अलग होती है सही हुआ की मैंने शादी ना करने का फैसला लिया। टाटा ने कहा कि जब मैं अमेरिका में काम कर रहा था, तब मैं प्यार को लेकर सबसे ज्यादा सीरियसर हो गया था और हम केवल इसलिए शादी नहीं कर सके, क्योंकि मैं वापस भारत आ गया। प्रेमिका भारत नहीं आना चाहती थीं और उसी वक्त भारत-चीन का युद्ध भी छिड़ा हुआ था। रतन ने कहा कि अच्छा हुआ शादी नहीं की।