मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर अल्टीमेटम देने के बाद अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। राज ठाकरे 16 अप्रैल को महाराष्ट्र के पुणे में सार्वजनिक हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

राज ठाकरे हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर 16 अप्रैल को शाम 6 बजे पुणे के खालकर चौक और फिर मारुति मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। इस दौरान राज ठाकरे के साथ उनके समर्थक भी मौके पर मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : हाथी को मारने के लिए अरुणाचल प्रदेश से शूटर बुलाता था तस्कर, इस तरह हुआ बड़े रैकेट का खुलासा

इस कार्यक्रम को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने एक पोस्टर भी जारी किया है, जिसमें राज ठाकरे को हिंदू जननायक के रूप में पेश किया गया है। पोस्टर में हनुमान जी को क्रोध की मुद्रा में दिखाया गया है। एमएनएस की ओर से पुणे के मारुति चौक पर हनुमान जी की महाआरती का भी आयोजन किया गया है।

महाराष्ट्र में मस्जिदों में लाउडस्पीकर बंद करने की राज ठाकरे की धमकी के बाद उनकी पार्टी के 35 कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है। ये कार्यकर्ता राज ठाकरे की उस चेतावनी से नाराज थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटा लिए जाएं, नहीं तो हर मस्जिद के बाहर लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : अरुणाचल प्रदेश सरकार ने दी बड़ी राहत, जेट ईंधन की बिक्री पर लगने वाला वैट 20% से घटाकर 1% किया

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने समान नागरिक संहिता की वकालत की और देश में जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने की आवश्यकता पर जोर दिया था। इसके साथ ही उन्होंने तीन मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए महाराष्ट्र सरकार को अल्टीमेटम दिया था। राज ठाकरे ने ठाणे में मंगलवार रात एमएनएस की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि यदि शिवसेना नीत राज्य सरकार ने अधिक ध्वनि वाले लाउडस्पीकर तीन मई से पहले मस्जिदों से नहीं हटाए तो मनसे कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाएंगे।