महिलाओं को अपने बालों से बेहद प्यार होता है जिनको बहुत संभाल के रखती हैं। लेकिन एक लड़की ने अपने 200 सेमी लंबे बालों को अलविदा कह दिया है। गुजरात के मोडासा में रहने वाली 18 साल की नीलांशी पटेल ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद बालों को कटवाने का फैसला किया। नीलांशी ने 12 साल बाद अपने बालों को अलविदा कहा है। इस टीनएजर लड़की ने अब तक तीन बार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। हाल ही में उसने जुलाई 2020 में रिकॉर्ड बनाया था। वहीं इससे पहले उसने साल 2018 और 2019 में भी इसी श्रेणी में रिकॉर्ड बनाए हैं। नीलांशी के बालों की लंबाई 200 सेमी यानी 6 फीट, 6.7 इंच है। जो टीनएज में सबसे लम्बे बाल माने गए हैं।

नीलांशी ने फैसला किया कि वो लंबे बालों को अलविदा कह देगी इसलिए अपने बाल कटवाने से ठीक पहले उसने कहा 'मैं बहुत उत्साहित हूं और थोड़ा घबरा रही हूं क्योंकि मुझे नहीं पता कि मैं बाल कटवाने के बाद कैसी दिखूंगी, चलो देखते हैं क्या होता है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि ये आश्चर्यजनक होगा'। वहीं वीडियो में नीलांशी अपने बालों को प्यार करती दिखाई गई जिसके बाद उनके बाल काट दिए जाते हैं। जिसके बाद शीशे में देख कर नीलांशी कहती हैं 'ये सुंदर है, मैं एक राजकुमारी की तरह दिखती हूं, मैं अभी भी रॅपन्ज़ेल हूं .. मुझे अपने बाल पसंद हैं।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक  नीलांशी ने 6 साल की उम्र में उनके साथ हुए एक हेयर सैलून में बुरे अनुभव के बाद अपने बालों को बढ़ाने का फैसला किया था। जिसके चलते उन्होंने 6 साल की उम्र से लेकर 18 साल तक बाल नहीं कटवाए।