WhatsApp यूजर्स को जरा सावधान हो जाने की जरूरत है क्योंकि वो खतरे में हैं। ऐसा इसलिए कि कई यूजर्स के व्हाट्सएप मैसेज ओपन करने से पहले ही सीन होने की खबरें सामने आ रही हैं। ये मामला हैकिंग है जिसके तहत हैकर्स यूजर्स की निजी जानकारियां चुराने की कोशिश करते हैं।

हैकर्स पहले तो आसानी से यूजर्स के स्मार्टफोन में चल रहे WhatsApp अकाउंट को हैक कर लेते हैं जिसका पता उन्हें चल भी नहीं पाता। इसके बाद वो निजी जानकारियां चुराते रहते हैं। लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि आपको इस हैकिंग से बचने का तरीका बता रहे हैं जो बहुत आसान है। तो जानिए—

यह भी पढ़ें— इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाएंगी दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम देश के राष्ट्रपति की बेटी, जानिए क्यों


अगर आपका WhatsApp अकाउंट हैक हो चुका है आपको बस अपने WhatsApp मैसेज को ओपन नहीं करना है। मैसेज आने दें और इसे ओपन किए हुए ही रीड हो जा रहे हैं तो आपको समझ लें कि ऐप हैक हो चुका है। दरअसल हैकर्स आपके मैसेज पढ़ते जाते हैं और आप रीड मैसेज देखकर समझ सकते हैं कि ऐप हैक हुआ है या नहीं।

WhatsApp को हैकर्स से बचाने के लिए सबसे पहले अपने अकाउंट को डिलीट कर दें। इसके बाद इसें फिर से दोबारा से इनस्टॉल करके चलाएं और कोशिश करें कि ऐप लॉक का इस्तेमाल करें। इससे आपका स्मार्टफोन किसी दूसरे व्यक्ति के पास होने के बावजूद भी कोई इसे इस्तेमाल नहीं कर पाएगा।