डेटिंग एप मीटमाइंडफुल को हैकर्स ने चूना लगाते हुए लाखों लोगों का डेटा चोरी कर लिया है। खबर है कि इस एप पर मौजूद लाखों लोगों का पर्सनल डेटा हैक कर लिया है। इतना ही नहीं लाखों लोगों की निजी जानकारी को हैकर ने इंटरनेट पर भी डाल दिया है।

मीटमाइंडफुल अमेरिका की जानी-मानी डेटिंग ऐप है। इसका इस्तेमाल अमेरिका के करोड़ों लोग करते हैं। खबर है कि एक हैकर ने करीब 1.2 जीबी की एक फाइल वेबसाइट से लाउनलोड कर ली। इस फाइल में लोगों के नाम, नंबर, फेसबुक आईडी, जन्म स्थान और डेटिंग की पसंद जैसी जानकारियां थीं। इस मामले की खबर मिलते ही एप के मैनेजमेंट ने और लोगों का डेटा बचाने के लिए ऐप की सिक्योरिटी बढ़ा दी है। इसके अलावा लीक डेटा को रिकवर करने की कोशिश भी तकनीकी टीम कर कर रही है। जानकारों के मुताबिक ये पूरा मामला लापरवाही का है क्योंकि डेटा को सभी के लिए आसानी से उपलब्ध हैकिंग फोरम में पोस्ट किया गया था और वहीं से हैकर ने डेटा को फ्री में डाउनलोड कर लिया।

इस डेटिंग ऐप का मुख्यालय अमेरिका के कोलोराडो में है। इस एप की शुरुआत 7 साल पहले 2014 में की गई थी। कंपनी ने यूजर्स से डेटा लीक होने के लिए माफी मांगी है और यूजर्स से पासवर्ड बदलने की अपील की है। कंपनी ने कहा है कि ऐप की सिक्योरिटी के लिए कंपनी नए फीचर्स ला रही है।