असम के लखीमपुर में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। मंगलवार की रात धोलपुर पुलिस थाने में उस समय सब आश्चर्य में पड़ गए जब गुनेश्वरी बोरकोटोकी नामक महिला थैले में अपने पति का कटा हुआ सिर लेकर पहुंची। थाने पहुंचकर महिला ने अपना जुर्म कबूलते हुए कहा कि उसी ने अपने पति का सिर काटा है और इसके साथ थाने में सरेंडर करने आई है।

इसलिए काटा पति का सिर

गुनेश्वरी का कहना है कि उसका पति मुधीराम बोरकोटोकी शराब का आदि था और नशे में रोज उसकी पिटाई करता था। लाख कोशिशों के बावजूद भी वो नहीं माना और रोज उसें पीटता रहता था। इसके अलावा उसने शराब के नशे में कई बार जान से मारने तक के प्रयास भी किए। इसी से तंग आकर और अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करने के लिए उसें इस घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस ने इस घटना के बाद कानूनी कार्रवाही करते हुए महिला को कोर्ट में पेश किया जिसके बाद उसें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

पहले भी हो चुकी है ऐसी ही घटना

आपको बता दें कि असम में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है, बल्कि साल 2011 में गुवाहाटी शहर के जापोरीगोग इलाके के रहने वाले रंजीत दास नाम का व्यक्ति भी अपनी पत्नि का सिर काटकर पुलिस थाने ले गया था। रंजीत ने अपनी पत्नि अमिया दियामेरी दास का सिर अवैध संबंधों के शक के चलते काटा था।