रंपगो : सिक्किम से गत 6 नवंबर को वंडर ओपन राइडर्स क्लब के बैनर तले रवाना हुए 36 बाइक सवारों के समुह ने बुधवार को गुवाहाटी पहुंच कर आगे की यात्रा पर जाने की तैयारी शुरू कर दी है। 

बताते चलें कि असम से यह दल अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट के लिए रवाना होगा जहां आगामी 10 से 12 नवंबर के बीच आयोजित होने वाली नार्थ ईस्ट साउथ वेस्ट राइडर्स मीट में यह दल हिस्सा लेगा। 

ज्ञात हो कि बीती 6 नवंबर को बाइकर्स दल ने सिक्किम के प्रवेश द्वार कहे जाने वाले रंगपो से अपनी यात्रा प्रारंभ की थी। रंगपो से बाइकर्स दल को संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान सिक्किम डिस्टिलरीज के इकाई ्प्रमुख अजीत सिंह तथा जुवेनाइल फार्मा के अजीत सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया था। 

यह समुह वर्ष 2013 से लगातार ऐसे कार्यक्रम में हिस्सा लेता आ रहा है। 2013 से बाइक दल ने पहले मिजोरम,मणिपुर,असम,शिलांग तथा पांचवी बार इस वर्ष अरुणाचल प्रदेश जाने का कार्यक्रम निर्धारित है। बाइकर्स क्लब के सभापति नरेश क्षेत्री ने बताया कि अगले वर्ष इस कार्यक्रम की मेजबानी के लिए सिक्किम राज्य की ओर से पहल की जाएगी। 

क्षेत्री के अनुसार अगले वर्ष 3000 से अधिक बाइकर्स सिक्किम पहुंचेंगे। हालांकि कार्यक्रम का नाम भले ही नार्थ ईस्ट साउथ वेस्ट राइडर्स हो किंतु वर्ष 2018 में पूरे देश से बाइकर्स सिक्किम आएंगे। 

उन्होने बताया कि यदि राज्य को मेजबानी का मौका प्राप्त होगा तो यह पर्यटन के लिहाज से भी लाभकारी साबित होगा। क्लब के पदाधिकारी क्षेत्री ने आगामी 15 नवंबर तक बाइक दल के सकुशल राज्य पहुंचने की आशा व्यक्त की है।