दिल्ली स्थित जंगपुरा भोगल के पास कुछ युवाओं ने एक कैम्प लगाया है, जिसमें मरीजों को गाड़ी में ही ऑक्सीजन दी जा रही है। दिल्ली में बढ़ती किल्लत के कारण कोरोना संक्रमित मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट की तरफ से गुरुद्वारे के झत्ते ‘हम चाकर गोविंद के’ ने यह कैम्प शुरू किया है। इससे पहले ये सभी लोग ऑक्सीजन सिलेंडर को घरों तक पहुंचा रहे थे, लेकिन बढ़ती मरीजों की संख्या ने ये थोड़ा मुश्किल कर दिया।

दरअसल, इन सभी लोगों के पास खाली सिलेंडर की एक बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो रही थी, जिसके बाद पटियाला से 10 खाली सिलिंडर मंगाए गए और अब ये सभी मरीजों को गाडिय़ों में ऑक्सीजन दे रहे हैं। इस कैम्प के एक सदस्य जसमीर सिंह खालसा ने बताया कि 10 से 15 लडक़े इस वक्त सेवा कर रहे हैं। हमने हर गाड़ी में एक ऑक्सिजन सिलेंडर लगा रखा है...गाड़ी में ही मरीज को बिठा रखा है।

जसमीर और उनके साथियों ने पिछले साल घर-घर सैनिटाइज किया था। अब इन सभी ने घर खाना पहुंचना और अन्य सेवा के आलावा ऑक्सिजन लंगर की शुरुआत कर दी है। फिलहाल जितने भी मरीज गाड़ी में आ रहे हैं, वह ऑक्सीजन प्राप्त कर रहे हैं। साथ ही, हरियाणा के मानेसर से सिलेंडर भरवा रहे हैं।