नाइजीरिया में एक बार फिर बंदूकधारियों का आतंक देखने को मिला है। हथियारों से लैस एक ग्रुप ने उत्तर-मध्य नाइजीरिया के नाइजर राज्य में स्थित एक इस्लामिक स्कूल से दर्जनों छात्रों को अगवा कर लिया है। स्कूल के मालिक अबुबकर तेजीना ने बताया कि उन्हें हमले को होते हुए देखा और करीब 150 छात्रों को अगवा किया गया है। 

अबुबकर तेजीना का घर स्कूल से 150 मीटर की दूरी पर स्थित है। उन्होंने बताया कि मैंने खुद भारी हथियारों से लैस 20 से 25 मोटरसाइकिलों पर सवार बंदूकधारियों को देखा। वे स्कूल में दाखिल हुए और लगभग 150 या इससे अधिक छात्रों को अगवा करके लेकर चले गए। तेजीना ने बताया कि हम अगवा हुए छात्रों को लेकर सटीक जानकारी नहीं दे सकते हैं, क्योंकि कई छात्र अभी स्कूल तक नहीं पहुंचे थे। वहीं, शनिवार को नाइजारिया के एक यूनिवर्सिटी से एक महीने पहले अगवा किए गए 14 छात्रों और कर्मचारियों को रिहा किया गया।

नाइजर राज्य पुलिस के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार बंदूकधारियों ने रविवार दोपहर करीब तीन बजे तेगीना शहर पर हमला किया। उन्होंने कहा कि हमलावर अंधाधुंध गोलीबारी कर रहे थे और सलिहू टांको इस्लामिक स्कूल के छात्रों को अगवा कर लिया। अगवा हुए छात्रों की अभी तक सटीक संख्या का पता नहीं चल पाया है। तेजीना ने बताया कि इस स्कूल में 300 छात्र पढऩे आते हैं और इनकी उम्र सात से 15 साल के बीच है। ये बच्चे आमतौर पर घरों में रहते हैं और केवल स्कूल आने के लिए घर से बाहर निकलते हैं।

राज्य के गवर्नर की प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया। उन्होंने कहा कि 11 बच्चों को बंदूकधारियों ने पहले अगवा किया, लेकिन बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया, क्योंकि वे बहुत छोटे होने की वजह से पैदल नहीं चल सकते थे। बंदूकधारियों ने एक बस के यात्रियों को भी अगवा किया है।