गुजरात के मुख्यमंत्री वियज रुपाणी ने हाल ही में सीएम पद से इस्तीफा दिया है। गुजरात में विधानसभा चुनाव 6 महीने बाद शुरू होने वाले थे इससे पहले विजय रुपाणी ने पद छोड़ दिया। अब गुजरात को नए मुख्यमंत्री मिल गए हैं। बीजेपी ने भूपेंद्र पटेल गुजरात का मुख्यमंत्री घोषित किया है। आज दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर भूपेंद्र पटेल गुजरात के सीएम पद की शपथ लेंगे।


बता दें कि भूपेंद्र पटेल गांधीनगर के राजभवन में शपथ लेंगे। वहीं मंत्रिमंडल का गठन दो दिन बाद होगा। भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। इसके अलावा बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गांधीनगर पहुंचेंगे।


भूपेंद्र पटेल ने कहा कि " मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताता हूं। उन्होंने मेरे ऊपर विश्वास दिखाया है इसलिए हम गुजरात के विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे। संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ना है। विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे "।

बीजेपी ने 5 साल बाद किसी पाटीदार को दोबारा राज्‍य की कमान सौंपी है। पाटीदार समुदाय की ताकत को इस बात से समझा जा सकता है कि ये राज्‍य में 70 से ज्‍यादा चुनावी सीटों का रुख बदल सकते हैं। 2022 में राज्‍य में चुनाव से पहले बीजेपी ने इसके जरिए पाटीदार समुदाय को रिझाने की कवायद में बड़ा कदम उठाया है।