गुजरात मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार दोपहर को होगा।  खबर है कि इस दौरान 27 मंत्री शपथ ले सकते हैं।  राज्य के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की टीम में हर्ष संघवी, राघवजी पटेल को जगह मिली है।  

सूत्रों ने जानकारी दी थी कि गुजरात मंत्रिमंडल का गठन ‘नो रिपीट थ्योरी’ पर किया जाएगा यानि पुराने मंत्रियों को मौका नहीं मिलेगा।  गुरुवार दोपहर 1:30 बजे नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होना है।  इससे पहले कार्यक्रम बुधवार को किया जाना था, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया था। 

ये मंत्री होंगे शामिल

हर्ष संघवी (मजूरा), जूती वाघआनी (भावनगर), नरेश पटेल (गणदेवी), प्रदीप परमार (असारवा), गजेंद्र परमार (प्रांतिज), निमिषा सुथार (मोरवा हड़फ), देवा मालम कोड़ी (केशोद), राघवजी पटेल (जामनगर ग्राम्य), अरविंद रैयानी, आर सी मकवाना (महुवा) आज दोपहर राजधानी गांधीनगर स्थित राजभवन में मंत्री पद की शपथ लेंगे.

कुछ नेताओं ने मंत्रिमंडल में जगह न मिलने की संभावनाओं पर विरोध जताया है. सीएम पटेल ने सोमवार को गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. इससे पहले राज्य की कमान विजय रूपाणी के हाथों में थी. भारतीय जनता पार्टी के इस कदम को 2022 के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों के रूप में भी देखा जा रहा है.