भारतीय वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group Captain Varun Singh) के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), गृृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah),  रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों और अन्य नेताओं ने शोक जताया है और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

वायुसेना के ग्रुप कैप्टन सिंह (Group Captain Varun Singh) 08 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नुर में हुए उस हेलीकाप्टर हादसे में घायल हुए थे, जिसमें देश के प्रथम प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) और उस हेलीकाप्टर पर उनके साथ वेलिंग्टन जा रहे 13 अन्य लोगों की मृत्यु हो गई थी। हादसे में अकेले बचे ग्रुप कैप्टन सिंह बुरी तरह घायल थे और उनका बुधवार को बेंगलुरु के अस्पताल में निधन हो गया। वायु सेना (IAF) ने उनके निधन की जानकारी देते हुए बयान में कहा, वायु सेना को यह बताते हुए गहरा दुख हो रहा है कि दिलेर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन हो गया है। 08 दिसंबर 2021 की हेलीकाप्टर दुर्घटना में घायल ग्रुप कैप्टन सिंह का आज सुबह का निधन हुआ। भारतीय वायु सेना उनके निधन पर गहरी संवेदना प्रकट करती है और शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है। 

राष्ट्रपति कोविंद (President Kovind) ने उनके निधन पर अपने शोक संदेश में कहा, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की जानकारी से दुख हुआ, उन्होंने जीवन के लिए बहादुरी से संघर्ष किया। उस दुर्घटना में वह बुरी तरह से घायल हो गए थे, पर उन्होंने वीरता और अदम्य साहस का परिचय दिया। राष्ट्र उनका आभारी है, उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अपने शोक संदेश में लिखा, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गौरव, वीरता और अत्यंत पेशेवर तरीके से देश सेवा की। उनके निधन से मैं अत्यंत दुखी हूं, उनका राष्ट्र के प्रति समर्पण कभी नहीं भूलाया जाएगा, उनके शोकाकुल परिवार और मित्रजनों के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति। 

ग्रुप कैप्टन सिंह के निधन पर गृहमंत्री शाह (Amit Shah) ने अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हुए कहा, कुन्नुर हेलीकाप्टर दुर्घटना में घायल होने के बाद जीवन के लिए संघर्ष कर रहे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की जानकारी से गहरा दुख हुआ, ईश्वर इस वीर आत्मा को आशीर्वाद दें और उनके परिवार को शक्ति प्रदान करें, मेरी गहरी संवेदनाएं। ओम शांति-ओम शांति। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, भारतीय वायुसेना के पायलट ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन के समाचार से जो पीड़ा हुई है, उसे शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता। वह सच्चे योद्धा थे उन्होनें आखिरी सांस तक लड़ाई की। मैं उनके परिवार और मित्रजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। संकट की घड़ी में हम उनके परिवार के साथ है। 

सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर (Anurag Thakur) ने शोक संदेश में कहा, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी आखिरी सांस तक पूरी वीरता और निष्ठा से राष्ट्र के प्रति समर्पित रहे। उनका निधन बहुत कष्टदाई है। ईश्वर परिवार को संबल व वीरात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे। शौर्य को नमन। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ग्रुप कैप्टन सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। यह देश के लिए दुख की घड़ी है, इस संकट के मौके पर हम सभी आपके के साथ खड़े हैं। भारतीय वायु सेना के पायलट ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, ज्योतिरादित्य एम सिंधिया और अन्य नेताओं ने शोक व्यक्त किए हैं।