अभी तक आपने शादी (Marriage) के बाद घर से जेवर लेकर फरार होने वाली दुल्हनों की खबरें सुनी होंगी, लेकिन केरल के कोल्लम जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां शादी के बाद दूल्हा (groom absconded) ही दुल्हन के सोने के आभूषण और ढाई लाख रुपए नगद चंपत हो गया। हालांकि दूल्हा पुलिस की गिरफ्त से बच नहीं पाया। 

पुलिस ने बताया कि कायमकुलम निवासी 30 वर्षीय अजहरूद्दीन रशीद (Azharuddin Rashid marriage) का निकाह 30 जनवरी को हुआ था और उसके बाद दंपति दुल्हन के घर पझकुलम रहने चले गये थे। शादी के दूसरे ही दिन रशीद यह कहकर वहां से चला गया कि उसके दोस्त का एक्सीडेंट हो गया है और वह उसे देखने जा रहा है। रशीद के जाने के बाद दुल्हन के परिजनों ने देखा कि सोने के जेवरात और दो लाख 75 हजार रूपये गायब हैं। इसके बाद घरवालों ने रशीद को फोन किया लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ आया। दुल्हन के परिजनों ने इसी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने रशीद को गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले दूल्हे के फरार (groom absconded) होने का मामला मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित बामोरा गांव से आया था। यहां बारात निकलने से पहले ही दूल्हा गायब हो गया। दुल्हन के पिता ने आरोप लगाया कि दूल्हे ने शादी के पहले 25 लाख नगद और कार की डिमांड की थी। उसने कहा था कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो बारात नहीं आएगी। वहीं एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि दूल्हा किसी अन्य लडक़ी के साथ भागा है। फिलहाल पूरा मामला पुलिस में है। वहीं दूल्हे का अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस वजह से यह भी नहीं मालूम चल पा रहा है कि वह किन वजहों से शादी छोडक़र भागा था। दुल्हन के पिता ने बताया कि 2021 में दोनों की सगाई की थी। इसके बाद शादी के लिए कपड़े खरीदने भी साथ गए।