उत्तर प्रदेश (Uttar Pardesh) में वोट डालने वालों को डबल फायदा मिल रहा है। पहला कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर पा रहे हैं, वहीं दूसरा कि वोट गिराने वाले को अपनी गाड़ी में पेट्रोल-डीजल भरवाने पर 2 फीसदी की छूट मिल रही है। 

अगर आप उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहते हैं तो आप इसका फायदा उठा सकते हैं। असल में लखनऊ में पेट्रोल और डीजल भरवाने पर 2 फीसदी की छूट मिलेगी। इस छूट का फायदा लेने के लिए जरूरी है कि आप वोटिंग करें। बता दें कि फिलहाल, लखनऊ में पेट्रोल 95.28 रुपये और डीजल का दाम 86.80 रुपये प्रति लीटर है।

लखनऊ पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अनुसार राज्य की राजधानी में वोट का निशान दिखाने पर लोगों को डीजल-पेट्रोल पर 2 फीसदी की छूट देगा। पेट्रोल पंप मैनेजर सुनीता दीक्षित ने बताया, 'यह छूट लोगों को सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक मिलेगी। यह पहल लोगों को अच्छी लगी और इससे मतदान प्रतिशत भी बढ़ेगा।' मतलब ये कि आपको बुधवार के दिन सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच पेट्रोल और डीजल भरवाने पर ये छूट मिलेगी।

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग 23 फरवरी यानी बुधवार को हो रही है। चौथे चरण में पीलीभीत, खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर में मतदान होगा। यूपी की नौ जिलों की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।