Zoom ऐप में एक शानदार फीचर है कि आप दोस्तों के साथ स्क्रीन को शेयर कर सकते हैं, अब इसी तरह का फीचर फेसबुक ने मैसेंजर (Facebook Messenger) प्लेटफॉर्म के लिए जारी किया है।  

इस फीचर की मदद से यूजर एंड्रॉयड और iOS डिवाइस पर स्क्रीन शेयरिंग (Screen Sharing) फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे।  वैसे, इसका इस्तेमाल यूजर मोबाइल ऐप, वेब और डेस्कटॉप मैसेंजर रूम्स के साथ भी कर सकते हैं।  फेसबुक मैसेंजर में स्क्रीन शेयरिंग को लेकर कुछ सीमाएं भी हैं। यूजर वीडियो कॉलिंग के दौरान फिलहाल 8 यूजर के साथ ही स्क्रीन को शेयर कर पाएंगे। वहीं मैसेंजर रूम वाले यूजर को इससे दोगुनी यानी 16 लोगों के साथ स्क्रीन शेयर करने की सुविधा मिलती है। 

 हालांकि फेसबुक ने यह भी कहा है कि आने वाले दिनों में स्क्रीन शेयर फीचर में लोगों की संख्या बढाकर 50 तक की जा सकती  है।  आपको बता दें कि फेसबुक लगातार, वाट्सऐप और मैसेंजर प्लेटफॉर्म को नए फीचर के साथ अपग्रेड करता रहता है।  यह भी खबर है कि फेसबुक वाट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर के इंटीग्रेशन पर भी कार्य कर रहा है।  जब इस फीचर को जारी किया जाएगा, तो इन दोनों ही मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर चैट की सुविधा उपलब्ध होगी।