दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर की भारी तबाही के बाद राज्य में काबू पाने के बाद  दिल्ली सरकार ने कोरोना कर्फ्यू में ढील दे दी है। कई सारी पाबंदियों के साथ कर्फ्यू को खोल दिया है। इसी के साथ सरकार कोरोना की तीसरी लहर की भी तैयारी कर रही है। सरकार ने पहले से ही कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। फिलहाल तो राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से घट रही है।


बता दें कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में कुल एक्टिव मामलों की संख्या अब घटकर 11,040 रह गई है। तीसरी लहर को लेकर दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम काफी चिंतित हैं, इसी के चलते नगर निगमों ने भी आने वाली तीसरी लहर को लेकर अभी से ही अपने अस्पतालों में बड़ी तैयारियां शुरू कर दी हैं। नॉर्थ दिल्ली नगर निगम की ओर से कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर अस्पतालों के लिए 150 वेंटिलेटर की व्यवस्था की है।


 अधिकारी ने बताया कि इनमें से 100 वेंटीलेटर रेड क्रॉस सोसाइटी से निगम को प्राप्त हुए हैं और 30 वेंटिलेटर पीएम केयर्स फंड से मिलेंगे और 6 वेंटिलेटर सेवा भारती ने निगम को प्रदान किए हैं। नॉर्थ निगम के मेयर जय प्रकाश ने बताया कि 10 वेंटिलेटर बेड की सुविधा हिंदू राव अस्पताल और 10 वेंटिलेटर बैड की सुविधा श्रीमती गिरधर लाल अस्पताल में पहले से ही उपलब्ध है।