सरकार ने देश में कोरोना से लड़ाई में जी-जान लगाकर मरीजों का इलाज और उनकी सेवा कर रहे करोड़ों हेल्थवर्कर्स को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत हेल्थवर्कर्स के लिए चलाई जा रही इंश्योरेंस स्कीम की कवर को एक साल के लिए बढ़ा दिया है। इंश्योरेंस स्कीम के तहत हेल्थवर्कर्स को 50 लाख रुपए का एक्सीडेंट कवर मिलता है। अब यह बीमा योजना 20 अप्रैल से एक साल तक और लागू रहेगी।

बता दें कि पिछले साल सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत कोविड-19 महामाही के खिलाफ जंग में हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए इंश्योरेंस स्कीम लॉन्च की थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में कहा- कोरोना वायरस महामारी के दौरान, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज (PMGKP) ने कोरोना वॉरियर्स के आश्रितों को एक सुरक्षा प्रदान किया है, जिन्होंने COVID-19 से अपनी जान गंवाई थी। इस योजना के तहत कोरोना के कारण स्वास्थ्यकर्मियों की मौत होने पर परिजनों को 50 लाख रुपये तक का बीमा कवर मिलता है।

मंत्रालय ने कहा कि गरीब कल्याण पैकेज के तहत कोरोना वॉरियर्स के लिए इंश्योरेंस पॉलिसी का क्लेम 24 अप्रैल तक किया जा सकता है।