आप भी एंड्रॉयड यूजर्स हैं तो जरा सावधान हो जाने की जरूरत है। क्योंकि Google अब 2.3.7 या जो फोन इससे कम के वर्जन पर काम करते हैं, उन पर साइन-इन सपोर्ट नहीं करेगा। गूगल ने यूजर्स को मेल भेजकर इसकी जानकारी दी है। इन्हीं मेल से ये पता चला है कि आने वाली 27 सितंबर से इन स्मार्टफोन्स में सपोर्ट नहीं करेगा।

अपडेट करें
Google ने कहा है कि सितंबर के बाद भी अगर यूजर्स इन गूगल ऐप्स को यूज करना चाहते हैं तो उन्हें कम से कम एंड्रायड 3.0 हनीकॉम्ब में अपडेट करना होगा। ये फोन में ऐप लेवल साइन-इन पर असर डालेगा, लेकिन यूजर्स को अपने फोन के ब्राउजर के जरिए Gmail, Google Search, Google Drive, Youtube में साइन-इन करने कैपेबल होना होगा।

इतने यूजर्स होंगे प्रभावित
रिपोर्ट के मुताबिक Google अपने यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए ये कदम उठाने जा रहा है। हालांकि रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ऐसे यूजर्स की संख्या बहुत कम है जो इससे इफेक्ट होंगे, क्योंकि बहुत कम यूजर्स इतने पुराने एंड्रॉयड वर्जन का इस्तेमाल करते हैं। गूगल के मुताबिक आने वाली 27 सितंबर से अगर कोई यूजर एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और उससे कम पर चलने वाले फोन पर किसी गूगल ऐप में साइन-इन करेगा तो स्क्रीन पर ‘username या password error’ लिखा सामने आएगा..
 
Reset करने पर भी नहीं होगा काम
गूगल रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर कोई यूजर अपने फोन में नया गूगल अकाउंट बनाएगा या फिर फोन को फैक्ट्री रीसेट करेगा तब भी फोन की स्क्रीन पर Error ही लिखा मिलेगा। यूजर्स नया पासवर्ड बनाने और दोबारा से साइन इन करने पर भी काम नहीं होगा।