Google Message एप कई स्मार्टफोन में डिफॉल्ट होता है। जिन स्मार्टफोन्स में ये डिफॉल्ट नहीं भी होता है इसके बावजूद कुछ लोग इसे यूज करते हैं। इस एप में अब गूगल नया फीचर जारी करने जा रहा है। इस फीचर से आपके फोन में आने वाले OTP या वन टाइम पासवर्ड मैसेज अपने आप 24 घंटे में फोन से डिलीट हो जाएंगें। अभी OTP का यूज हो जाने के बाद भी ये फोन के मैसेज में रहते हैं, लेकिन अब इस नए फीचर से ये ऑटोमैटिकली डिलीट हो जाएगें। इससे फोन की भी काफी स्पेस बचेगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार इस फीचर को Google Message ऐप के बीटा वर्जन में दे दिया गया है। इसके लिए ऐप का बीटा वर्जन 7.5.048 होना चाहिए। ऐसे अगर आपके पास Google Message का बीटा वर्जन 7.5.048 वाला ऐप है लेकिन फिर भी आप इसे यूज नहीं कर पा रहे तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। ये सभी टेस्टर के लिए जारी नहीं किया गया है।

इस फीचर को सबसे पहले पिछले साल सितंबर में देखा गया था। इसमें यूजर्स अपने मैसेज को कैटेगरी के हिसाब से तय कर सकते है। इस कैटेगरी पर्सनल, ट्रांजैक्शन, ऑफर और ओटीपी शामिल है। “view messages by category” ऑप्शन का यूज करके आप मैसेज को कैटेगरी के बांट सकते है। इस के नीचे ऑटो-डिलीट OTP का ऑप्शन दिया गया है। इस ऑप्शन को सेलेक्ट करने से ओटीपी 24 घंटे के बाद हमेशा के लिए आपके फोन से डिलीट हो जाएगी।

OTP का ज्यादातर यूज ट्रांजैक्शन और टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के लिए होता है। एक फिक्स समय के बाद ये एक्सपायर्ड भी हो जाता है। मैसेज में ये फिर भी स्टोर रहता है। अब इस फीचर के आने से आपका मैसेज बॉक्स साफ-सुथरा नजर आएगा।