कोरोना काल में गूगल का सबसे बड़ा इवेंट होने जा रहा है। इस इवेंट मे गूगल कई शानदार गेजेट्स लॉन्च कर सकता है। गूगल का IO 2021 इवेंट 18 मई से शुरू होकर 20 तक चलेगा। बता दें कि गूगल के CEO के मुख्य भाषण से शुरुआत होती है, जहां वह कुछ मेजर प्रोडक्ट या नए फीचर की घोषणाएं करते हैं। इवेंट के कीनोट्स को सभी के देखने के लिए लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

गूगल के सेशन के लिए कार्यक्रम से पहले पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होती है। इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन गूगल IO ऑफिशियल वेबसाइट से किया जा सकता है। इवेंट में गूगल अपने कई प्रोडक्ट लॉन्च करेंगा। लॉन्चिंग में Pixel 5a, स्मार्टवॉच शामिल होंगे। इसी के साथ ही इवेंट में नया सॉफ्टवेयर अपडेट एंड्रायड 12 भी पेश कर सकता है। इवेंट में गूगल पिक्सल 4a का सक्सेसर फोन को लॉन्च कर सकता है।

गूगल के इस नए फोन में बतले बेज़ल, और टॉप लेफ्ट पर पंच होल सेल्फी कैमरा दिया गया है। Pixel 5a में खास फीचर्स मिलेंगे और गूगल पिक्सल 5a में 6.2 इंच OLED FHD+ रेजोलूशन वाला डिस्प्ले दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें पावरफुल रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है। इसके अलावा पिक्सल 5a में 3.5mm का हेडफोन जैक और स्टीरियो स्पीकर दिया जा सकता है।