अब Google जल्द ही अपने 2021 Pixel 6 स्मार्टफोन को लॉन्च करने जा रहा है। हालांकि लॉन्च से पहले ही इस हैंडसेट के कई फीचर्स सामने आ चुके हैं। इनके चलते माना जा रहा है कि Google Pixel 6 एपल और सैमसंग जैसी कंपनियों की नींद उड़ाने वाला है।

इससे हिंट मिलता है कि Google अपने फोन में बड़े बदलाव जोड़ सकता है, जो Pixel 6 को एक योग्य अपग्रेड बना सकता है।Pixel 6 बड़े कैमरे
— खबर है कि पिक्सेल 6 और 6 प्रो बेहतर स्टेबिलाजेशन के लिए जिम्बल जैसे स्टेबल कैम मोड के साथ आ सकते हैं। यह LG Wing और Vivo X50/X60 फोन पर देखे गए फीचर के समान होगा।
— इस फोन में बड़े सैमसंग कैमरा सेंसर और वीडियोग्राफी डिपार्टमेंट में बड़े सुधार के साथ आने की भी उम्मीद है।
— इसके अलावा, फोन में गूगल-मेड न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) और इमेज सिग्नल प्रोसेसर (ISP) के साथ आने की उम्मीद है, जो आगे चलकर Google Pixel कैमरा गेम में आने की उम्मीद है।— Pixel 6 में गूगल चिप, नए डिजाइन समेत बहुत कुछ मिलेगा। कैमरा इम्प्रूवमेंट्स के अलावा, Pixel 6 में बहुत सारे बदलाव होने की उम्मीद है। सबसे पहले, Pixel 6 और 6 Pro के कंपनी के इन-हाउस चिप, कोडनेम व्हाइटचैपल (Whitechapel) से लैस होने की उम्मीद है। इससे Google को Apple और Samsung जैसी कंपनियों से मुकाबला करने में मदद मिलेगी।
— चिप के 5nm प्रोसेस टेक्नोलॉजी पर आधारित होने और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर के बराबर होने की उम्मीद है, जो हाल ही में कई फोन पर अपना रास्ता बना रहा है।
— फोन के डिजाइन में भी बड़े बदलाव की उम्मीद है। वे एक बड़े रैक्टेंगुलर कैमरा हंप (Poco M3, Mi 11 Ultra की तरह) के साथ आने की संभावना रखते हैं और एक ट्राई कलर स्कीम के साथ आ सकते हैं। यह स्क्वायर शेप कैमरा सेटअप को अलविदा कहेगा जिसे हम कुछ समय से देख रहे हैं। सामने वाले को ऊपरी बाएं कोने के बजाय बीच में एक पंच-होल मिल सकता है।
— अन्य डिटेल्स में 120Hz AMOLED डिस्प्ले, डुअल रियर कैमरा (50-मेगापिक्सेल, 8-मेगापिक्सेल), फास्ट चार्जिंग वाली 5,000mAh बैटरी, Android 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स, एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और बहुत कुछ शामिल हैं।
— हालांकि Google Pixel 6 स्मार्टफोन के बारे में अधिक जानकारी इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग के साथ ही मिलेगी।