गूगल पे मोबाइल एप यह बता रहा है कि पिछले साल आपने कितने पैस खर्च किए। इससे पहले स्पोटीफाई जैसी सर्विसेज ने ईयरली रिव्यू का ट्रे़ंड पॉपुलर किया। अब ईयर इन रिव्यू के ट्रेंड में गूगल के पेमेंट प्लेटफॉर्म गूगल पे या जीपे का नाम भी शामिल हो गया है। गूगल पे में आप 2020 की समरी देख सकते हैं। इसमें कई डिटेल्स गूगल पे पर दी गई हैं और ये भी बताया गया है कि आपने पिछले साल कितने पैसे खर्च किए।

आपको गूगल पे के होम पेज पर ईयर इन रिव्यू ऑप्शन दिख जाएगा। ये आपके रिसेंट ट्रांजैक्शन्स लिस्ट के ऊपर मौजूद होगा। जैसे ही आप इस ऑप्शन को सलेक्ट करेंगे आपको ये बताया जाएगा कि आप कितने दिनों से गूगल पे से जुड़े हुए हैं।

इसी तरह यहां पर आपको अलग-अलग कार्ड्स के जरिए कई बातें बताई जाएंगी। इन कार्ड्स के जरिए आपको बताया जाएगा कि आपने ऐप के जरिए पेमेंट कर किन लोकल बिजनेस की मदद की। साथ ही ये जानकारी आपको मिलेगी कि आपने पिछले साल किस महीने में कितना पैसा खर्च किया।

इसी तरह एक कार्ड में आपको बताया जाएगा कि पिछले साल आपने जीपे के जरिए कितने फ्रेंड्स से इंटरैक्ट किया है और कितने ट्रांजैक्शन्स आपने किए हैं। एक कार्ड के जरिए आपको ये भी पता चलेगा कि पूरे सालभर आपने कैशबैक के जरिए कितना पैसा बचा लिया।

एक कार्ड में आपको यह भी बताया जाएगा कि इस साल आपने गूगल पे के जरिए कितने पैसे खर्च किए हैं। इसके साथ ही यहां आपको साल के हर महीने का एक बार ग्राफ दिखाई देगा जिससे यह पता चलेगा कि आपने किस महीने कितना खर्च किया।

गूगल पे का यह डेटा 19 दिसंबर 2020 तक की आपकी एक्टिविटी पर आधारित है। इसके बाद खर्च किए गए पैसे इसमें शामिल नहीं किए गए हैं।